01/12/2023
21h10
ICICI PayLater

डिजिटल क्रेडिट के दुनिया में नई बदलाव

ICICI PayLater डिजिटल क्रेडिट के क्षेत्र में एक नवाचार के रूप में उभरा है, जो ग्राहकों को खरीददारी करने और बाद में भुगतान करने का एक सुविधाजनक तरीका प्रदान करता है। 2016 में इसके प्रस्तावना होने के बाद से, यह सेवा उन लोगों के लिए बेहद उपयुक्त साबित हो रही है जो उच्च ब्याज या दीर्घकालिक मंजूरी प्रक्रियाओं का सामना करने की आवश्यकता नहीं करना चाहते हैं, और वित्तीय लच्छता की तलाश में हैं।

ICICI PayLater को कैसे सक्रिय करें?

PayLater को सक्रिय करने के लिए, ग्राहकों को पहले अपने ICICI बैंक के इंटरनेट बैंकिंग या iMobile Pay ऐप्लिकेशन में लॉगिन करना होता है। PayLater को जोड़ने का विकल्प “पूर्व-मंजूर ऋण/ऑफर्स” अनुभाग में उपलब्ध होता है। ग्राहकों को अपनी PayLater क्रेडिट लाइन का उपयोग करना शुरू करने के लिए “अब सक्रिय करें” पर क्लिक करना होता है।

क्रेडिट का उपयोग करना

ICICI PayLater एक पूर्व-मंजूर क्रेडिट लाइन है, जिसे UPI पर आधारित किया गया है, जो ग्राहकों को तुरंत खरीददारी करने और बाद में भुगतान करने का एक सुविधाजनक और लच्छता से करने का तरीका प्रदान करता है। निम्नलिखित में हम और अधिक विस्तार से बताते हैं कि इस सेवा कैसे काम करती है:

  • स्कैन करके भुगतान करें: ग्राहक एक व्यापारी के QR कोड को स्कैन करके तुरंत भुगतान करने की क्षमता रखते हैं, अपनी PayLater क्रेडिट लाइन का उपयोग करके।
  • नेट बैंकिंग: ऑनलाइन खरीददारी करते समय, ग्राहक अपने ICICI की नेट बैंकिंग में भुगतान के रूप में PayLater को चुन सकते हैं।
  • UPI कलेक्ट: इस सेवा व्यापारी के चेकआउट में तेज़ भुगतान के लिए एक विशेष UPI प्रदान करती है।
  • स्कैन पर EMI (UPI): ग्राहक अपने PayLater पर EMI की सुविधा का उपयोग कर सकते हैं, जिसमें विकस्त अवधियों और प्रोसेसिंग शुल्क के बिना कई विकल्प हैं।
  • ऑनलाइन व्यापारी: PayLater को विभिन्न ऑनलाइन व्यापारियों में भुगतान के रूप में चुनकर उपयोग किया जा सकता है।

क्रेडिट सीमा

ICICI Bank ग्राहकों को तुरंत INR 50,000 तक का क्रेडिट प्रदान करता है, जिससे वे बिना तुरंत नकदता देने की आवश्यकता के बिना महत्वपूर्ण खरीददारी कर सकते हैं।

भुगतान

अपने कर्ज़ को चुक्त करने के लिए, ग्राहक ऑटोमेटेड डेबिट, UPI, NEFT, IMPS और BBPS का चयन कर सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि भुगतान को 45 दिनों के भीतर करने की आवश्यकता है, ताकि ब्याज़ और दंड से बचा जा सके।

वित्त प्रबंधन

ICICI PayLater को वित्त प्रबंधन के लिए उपकरण भी प्रदान करता है, जिससे ग्राहक अपने खर्च और भुगतानों को कुशलता से ट्रैक कर सकते हैं। बैंक का ऐप्लिकेशन विवरणीपूर्ण लेन-देन की एक संक्षेप प्रदान करता है, जिससे उपयोगकर्ताओं को अपने खर्च पर नियंत्रण रखने में मदद मिलती है।

निष्कर्षण

ICICI PayLater एक डिजिटल क्रेडिट के क्षेत्र में नवाचारिक समाधान है, जो सुविधा, लच्छता और वित्तीय नियंत्रण प्रदान करता है। यदि आप उच्च ब्याज दरों के बिना अपनी खरीददारी को प्रबंधित करने का एक तरीका खोज रहे हैं, तो PayLater एक सही चयन हो सकता है। आज ही पंजीकरण करें और अब खरीदो और बाद में भुगतान करने की स्वतंत्रता का अनुभव करें।